My Blog List

20160508

असल जिंदगी में रिवॉल्वर रानी



 कंगना रनौट ने हाल ही में तीसरा राष्टÑीय पुरस्कार सम्मान हासिल किया है. लेकिन भले ही वे अपने काम से लगातार सम्मान हासिल कर रही हों. लेकिन अब भी उनके व्यक्तित्व पर कई सवाल उठते रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद कंगना कभी विचलित नहीं हुई हैं. हाल ही में ऋतिक के साथ चल रहे उनके मसले में अध्ययन सुमन द्वारा दिये गये भद्दे बयानों से कंगना पर लगातार बयानबाजी हो रही हैं. लेकिन कंगना सभी को मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं. यह पहली बार नहीं हो रहा, जब कंगना ने यह फांकाकशी सही है. अनुप्रिया अनंत की रिपोर्ट

 फिल्म रिवॉल्वर रानी में कंगना के किरदार को सिर्फ प्यार और विश्वास चाहिए. लेकिन उनके अपने मामा और प्रेमी मिल कर उसे धोखा देते हैं. लेकिन अंत तक अल्का सिंह किसी के सामने नहीं झूकती. दरअसल, वास्तविक जिंदगी में भी कंगना ने अपनी लड़ाई खुद ही लड़ी है. यह पहली बार नहीं कि उन पर तंज कसे जा रहे हैं. छींटाकशी की जा रही हैं. यह हकीकत है कि उनका सफर कभी सुहावना नहीं रहा है. लेकिन उन्होंने सारी परेशानियों का हल खुद निकाला है और आगे बढ़ती रही हैं. जहां एक तरफ उनकी वास्तविक जिंदगी उनकी फिल्म रिवॉल्वर रानी से मिलती है. वही फिल्म क्वीन से उलट उन्होंने रोने-धोने की बजाय धोखा देने वाले ब्वॉयफ्रेंड के खिलाफ खड़ा होना ही जायज समझा है. कंगना हमेशा ही इंडस्ट्री में कई लोगों के हास्य का पात्र बनती रही हैं. इसकी वजह यह थी कि उन्होंने काफी कम वक्त में खुद की जगह तो बनायी ही. वे छोटी उम्र में इस इंडस्ट्री का हिस्सा बन गयी थीं. 
अंगरेजी न बोलने पर हास्य की पात्र
कंगना ने खुद कई बार स्वीकारा है कि उन्हें अंगरेजी बोलनी नहीं आती थी और इस वजह से इंडस्ट्री के कई लोगों ने उनका मजाक बनाया है. इस वजह से उन्होंने बाद में अंगरेजी सीखी और फिर विदेश जाकर अपना कोर्स भी अंगरेजी में पूरा किया. 
को-स्टार्स ने उड़ाया था मजाक
उस दौर में कंगना की फिल्में नाकामयाब हो रही थीं. और वे वैसी फिल्मों का हिस्सा बन रही थीं, जिससे उन्हें पैसे मिलें. ऐसी फिल्मों में रास्कल्स भी शामिल थी. कंगना यह बताना कभी नहीं भूलतीं कि उस वक्त भी उनके को स्टार्स ने उनका बहुत मजाक बनाया था और उन्हें फिल्म के किसी भी प्रोमोशन में साथ नहीं रखा था. कुछ ऐसा ही फिल्म शूटआउट एड वडाला के साथ भी हुआ था. एकता कपूर ने उन्हें फिल्मी प्रोमोशन का हिस्सा ही नहीं बनने दिया था. यह बातें कंगना को बुरी भी लगी थीं. लेकिन उन्होंने इन बातों को नजरअंदाज कर खुद की जगह बनायी.
मुंबई में घर खरीदने के लिए फिल्में
एक दौर में तो कंगना इस बात से भी बदनाम हो गयी थीं, कि वे उस दौर की कोई भी फिल्म कर रही हैं, क्योंकि उन्हें मुंबई में फ्लैट खरीदने के लिए पैसे चाहिए. इस बारे में भी कंगना ने हमेशा दो टूक बातें कही हैं कि हां यह सच है कि घर खरीदने के लिए पैसे चाहिए होते हैं और हम एक्टर्स हैं, हमें एक्टिंग करके ही पैसे कमाने पड़ते हैं. इसलिए उन्होंने कोई भी फिल्म की. उस दौर में भी चिराग पासवान के साथ उनके अफेयर की चर्चा रही है.
ड्रामा क्वीन
कंगना हमेशा ड्रामा क्वीन के रूप में जानी जाती रही हैं. आदित्य पंचोली के साथ अफेयर और फिर पुलिस थाने में मारपीट को लेकर भी काफी खबरें बनी. लेकिन कंगना ने उनका भी सामना किया. वे बाद के कई इंटरव्यू में स्वीकारती रही हैं कि वह छोटी थी उस वक्त. उनका कई लोगों ने फायदा उठाया है. उस वक्त उन्हें अक्ल नहीं थी. लेकिन अब वह समझदार हो चुकी हैं. कंगना की जिंदगी हमेशा लोगों ने उनकी फिल्म वो लम्हें के उनके किरदार से जोड़ा है. जबकि वास्तविक जिंदगी में कंगना कभी डिप्रेशन में आकर गलत कदम उठाने के पक्ष में नहीं रहीं. उन्होंने हमेशा सबका सामना किया है.
बहन का साथ
उनकी बहन रंगोली पर जब एसिड अटैक हुआ तब भी उन्होंने अपनी दो टूक राय रखी और फिर कई एसिड विक्टिम की मदद की. उन्होंने इसके खिलाफ काफी काम भी किया.
नहीं करेंगी आयटम
कंगना ने इस बारे में भी साफ राय दी कि वे आयटम सांग नहीं करेंगी. चूंकि उन्हें लगता है कि उनके गाने पर अगर बच्चे नाचते हैं और जो कि उन्हें नाचना नहीं चाहिए तो उनका यह आयटम करना लाजिमी नहीं है.
दीपिका से भीड़ी, अवार्ड को कहा बाय-बाय
दीपिका पादुकोण ने जब किसी अवार्ड फंक् शन में अपना अवार्ड कंगना को डेडिकेट किया तब भी उन्हें यह बात बुरी लगी. उन्होंने सार्वजनिक रूप से घोषणा की कि दीपिका उनकी एक फिल्म छीनना चाहती थीं. इससे स्पष्ट होता है कि कंगना ने कभी पोलिटिकली करेक्ट होने की कोशिश नहीं की है.
ऋतिक-कंगना मसला
ऋतिक रोशन के साथ अपने प्रेम प्रसंग को लेकर भी वे शांत नहीं रहीं. उन्होंने कानूनी तौर पर कार्यवाही शुरू करवायी. क्योंकि उन्हें लगता था कि ऋतिक उनसे व्याह करेंगे. लेकिन ऋतिक ने गलत तरीके से उनका मेल हैक किया था( हालांकि अब तक साबित नहीं हुआ है). इसके बाद उनके पुराने ब्वॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन द्वारा उनके काला जादू करने की बात हुई. साथ ही उनके पीरियड को लेकर भी बात हुई. एक देश के लिए इससे शर्मनाक बात क्या होगी कि जहां एक औरत के माहवारी के बारे में चर्चा की जा रही है. लेकिन इसके बावजूद कंगना बोल्ड होकर खड़ी हैं और लगातार वे सारे सवालों के जवाब दे रही हैं. उन्हें डायन और चुड़ैल भी कहा गया है. लेकिन वे पूर्ण रूप से डटी हुई हैं और यही वजह है कि कई मायनों में वे छोटे शहरों की लड़कियों की पे्ररणा बनी हैं. चूंकि आउटसाइडर होने के बावजूद वे झूक नहीं रहीं, बल्कि अपनी लड़ाई जारी रख रही हैं. 
खान्स के साथ काम नहीं
उन्होंने साफ कहा है कि खान्स के साथ काम करने में खास दिलचस्पी नहीं. क्योंकि वे खुद को किसी भी फिल्म का हीरो मानती हैं. जहां शेष अभिनेत्रियां खान्स की अभिनेत्री बनना चाहती हैं. कंगना अपना करियर खुद गढ़ रही हैं. 

No comments:

Post a Comment